ब्लॉग Title को कैसे लिखे-Best SEO Tips


दोस्तो जैसा कि इस सवाल के नाम से ही पता लगता है, कि इसमे Title के ऊपर फोकस किया गया है।  दोस्तो टाइटल एक बहुत ही महत्वपूर्ण Word होता है।  जिसका मतलब है कि आप जिस भी टॉपिक पर लिख रहे है उसका सारा सारांश आपके एक वर्ड में समा जाए और किसी भी विजिटर को सिर्फ आपके पोस्ट के Title को पढ़कर समझ आ जाये कि आपकी लिखी हुई पोस्ट से उसे क्या जानकारी मिल सकती है और वो उसे पढ़ने के लिए उत्सुक हो उठे और उस पर क्लिक करके पढ़ना शुरू कर दे। 


ब्लॉग Title को कैसे लिखे-Best SEO Tips


दोस्ती ऊपर हमने जो बात की है, वो सिर्फ टाइटल के बारे में थी लेकिन Blogging में सक्सेस होने के लिए एक अच्छा Title ही लिखना जरूरी नही है बल्कि उस Title को पूरा SEO Friendly लिखना भी जरूरी है । तभी तो आपकी पोस्ट गूगल या किसी दूसरे सर्च इंजन में पहले पेज पर Show होगी। जब आपने इस Title को पढ़ा कि ब्लॉग Title को कैसे लिखे ,तो इसमें आपको ब्लॉग पोस्ट Title कैसे लिखे इस बारे में जानकारी मिलेगी इसीलिए आपने इस पर  क्लिक करके पढ़ना शुरू कर दिया अब में आपको बताता हूं कि मैंने इस टाइटल को attractive और seo friendly दोनो कैसे बनाया है। 

सबसे पहले तो मैंने इस कीवर्ड को तीन जगह इस्तेमाल किया है अपनी पोस्ट के टाइटल में और मेटा डिस्क्रिप्शन में और पोस्ट के अंदर कई जगह जिससे इसका seo भी हो गया और जो लोगो का सवाल होता है वो भी पूरा हो गया फिर मैन इस टाइटल को attractive बनाने के लिए इसके पीछे और एक कीवर्ड को जोड़ दिया और वो है Best SEO Tips
कुछ ऐसे भी New Blogger है, जिनको नही पता होता है कि SEO क्या होता है।  उनको में थोड़ा Detail में बता देता हूँ SEO का पूरा नाम है search engine optimization जो को दो प्रकार का होता है पहला है  on page seo और दूसरा off page seo इन दोनों का इस्तेमाल पोस्ट को सर्च इंजन में रैंक करने के लिए किया जाता है। 
ब्लॉग Title को कैसे लिखे-
सबसे पहले तो आपको जिस भी टॉपिक पर पोस्ट लिखनी है उससे Related कीवर्ड सर्च करे और फिर उनमें से एक बढ़िया टाइटल बनाये यदि आपको नही पता कीवर्ड रिसर्च कैसे करते है तो उसके लिए आप हमारी इस पोस्ट को पढ़ सकते है। 
अब आपने कीवर्ड सेलेक्ट कर लिया है तो उसके बाद आपको इस कीवर्ड को पोस्ट के टाइटल में मेटा डिस्क्रिप्शन में इस्तेमाल करना है उसके बाद इस कीवर्ड को पोस्ट के अंदर भी इस्तेमाल करना है और साथ मे ये भी ध्यान रखना है कि कीवर्ड डेनसिटी 2.5% से ज्यादा न हो, नही तो आपकी पोस्ट keyword Stuffing के अंदर आ जायेगी इसलिए आपको blog post title कैसे लिखे के साथ – साथ Keywords Stuffing क्या है उसके बारे में भी जानना बहुत जरूरी है। 
दोस्तो ब्लॉग Title को कैसे लिखे- आपको अच्छे से समझ आ गया होगा।  पोस्ट अच्छी लगी हो तो शेयर करना न भूले,अगर आपको कोई और भी सवाल है तो आप मुझसे पुच सकते है ,हम आपकी पूरी मदद करेंगे। स्वस्थ रहिए और मस्त रहिए धन्यवाद 

No comments:

Post a Comment