Wednesday, September 18, 2019

अपने ब्लॉग पर जल्द एड सेंस लाने के लिए क्या जरूरी है?

ब्लॉग बनाने के बाद सबसे पहला सवाल ये आता है कि ब्लॉग तो बन गया पर अब इससे पैसा कैसे कमाएं। ये सवाल हर नए ब्लॉगर को परेशान करता है, तो आज मैं आपको आज इस बारे में बताऊंगा की ब्लॉग पर एडसेन्स के लिए अप्लाई करने से पहले आपको क्या-क्या ओपचारिकताएं पूरी करनी होती हैं। कुछ ब्लॉगर ये गलती करते हैं की वो अपने ब्लॉग पर चंद पोस्ट डालकर ही एडसेन्स के लिए अप्लाई करते रहते हैं और उनको एडसेन्स से बार-बार उनको रिजेक्शन ही आता रहता है।   

अपने ब्लॉग पर जल्द एड सेंस लाने के लिए क्या जरूरी है?
अपने ब्लॉग पर जल्द एड सेंस लाने के लिए क्या जरूरी है?


1. कम से कम 10-15 पोस्ट :-

एडसेन्स के लिए अप्लाई करने से पहले आपको ये देखना है की कहीं आप 5-6 पोस्ट डालकर ही एडसेन्स के लिए अप्लाई तो नहीं कर रहे हैं जिस वजह से आपको एड्स नहीं मिल पा रहे हैं। इसके लिए सबसे पहले आपको इस चीज़ का ध्यान रखना पड़ता है कि आपके ब्लॉग पर कमसे कम 15 पोस्ट होनी चाहिए। 


2. Content महत्वपूर्ण होता है :-

जो पोस्ट आपने लिखी हैं उनका बहुत महत्व होता है क्योंकि एडसेन्स आपको एड्स देने से पहले ये जरूर देखता है की कहीं आपने पैसा कमाने के लिए ऐसे ही कुछ भी इनफार्मेशन साझा तो नहीं की है जिसका की रीडर को कुछ लाभ ना मिले। तो आपको जो 15 पोस्ट लिखनी है वो इतनी इम्पोर्टेन्ट होनी चाहिए की एडसेन्स को यकीन हो जाये की आप सच में इनफार्मेशन शेयर करना चाहते हैं। 


3. Copy/Paste न करें :-

अगर आप अपने ब्लॉग पर एडसेन्स देखना चाहते हैं तो कृपया करके कॉपी-पेस्ट बिलकुल न करें। ये बात मैं दावे से कह सकता हूँ की ऐसा करने पर आपको एडसेन्स कभी अप्रूवल नहीं देगा क्योंकि उनको इस बात का पता होता है की डाटा को Copy किया गया है। 


4. Rejection से ना डरें :-

ऐसा कई बार हो जाता है की इन सब चीज़ों के होने के बावजूद भी आपको एडसेन्स रिजेक्ट कर देता है ऐसे में आपको घबराने की आवश्यकता नहीं है आपको धैर्य नहीं खोना है। ज्यादा से ज्यादा एक दो रिजेक्शन के बाद आपको एडसेन्स जरूर मिल जायेगा। 



यदि आपको इन सब चीज़ों को अप्लाई करने के बाद भी अप्रूवल नहीं मिल रहा है तो आप हमे कॉन्टेक्ट कर सकते हैं हम आपकी पेर्सनली मदद करेंगे और आपको एडसेन्स दिलवाएंगे। 

No comments:
Write comment